मेन और न्यूजर्सी से सीनेट की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के उम्मीदवार रिकिन मेहता और सारा गिडियोन हारे

मेन और न्यूजर्सी से सीनेट की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के उम्मीदवार रिकिन मेहता और सारा गिडियोन हारे
Spread the love


 

वाशिंगटन: अमेरिकी मीडिया में आए रुझानों के अनुसार भारतीय मूल (Indian Origin) के रिकिन मेहता और सारा गिडियोन (Rikin Mehta and Sara Gideon) क्रमश: न्यूजर्सी  (New Jersey) और मेन (Maine) से सीनेट चुनाव हार गए हैं। भारतीय पिता और आर्मीनियाई मां की संतान गिडियोन इस समय मेन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव (House of Representatives) की स्पीकर हैं और उन्हें रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) की सीनेटर सुजैन कोलिंस से हार मिली है।

कोलिंस को 4,09,974 मत मिले जबकि गिडियोन को सिर्फ 3,39,364 मत प्राप्त हुए। गिडियोन के पिता भारत से अमेरिका आए थे और रोड्स आइलैंड में शिशु रोग विशेषज्ञ के तौर पर काम किया।

अमेरिका चुनाव के लाइव अपडेट- 

चार संतानों में सबसे छोटी गिडियोन की परवरिश यहीं हुई और शादी के बाद वह पति के साथ मेन में रहने लगी। न्यूजर्सी से सीनेट चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार मेहता को डेमोक्रेटिक पार्टी के निवर्तमान सीनेटर कोरी बुकर से हार मिली।

बुकर को अबतक गिने गए मतों में से 60.4 फीसदी मत मिले हैं जबकि मेहता को केवल 38 प्रतिशत मत मिले। मेहता अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन के पूर्व अधिकारी हैं और न्यूजर्सी से रिपब्लिकन पार्टी की सीनेट उम्मीदवारी हासिल करने वाले पहले भारतीय- अमेरिकी हैं।

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.